खेल का महत्व बताने के लिए जो बाइडन की पहल, व्हाइट हाउस के लॉन को बनाया बच्चों का फुटबॉल ग्राउंड

Advertisement

US  News: खेल का महत्व बताने के लिए जो बाइडन की पहल, व्हाइट हाउस के लॉन को बनाया बच्चों का फुटबॉल ग्राउंड

Advertisement

पिंकी कश्यप(सवांददाता)

US News अमेरिकी राष्ट्रपति लोगों को खेल का महत्व समझाना चाहते हैं कि कैसे खेल हमें एकजुट करते हैं और युवा लोगों का समर्थन और सशक्तिकरण करते हैं। इसकी पहले करते हुए बाइडन ने व्हाइट हाउस के लॉन को बच्चों के लिए फुटबॉल ग्राउंड बना दिया जहां बच्चों में काफी मस्ती की। इस दौरान कई प्रमुख लीग फुटबॉल प्लेयर समेत प्रथम महिला जिल बाइडन भी वहां पर मौजूद रहीं।

सोमवार को व्हाइट हाउस में किड्ज बोप की आवाज से स्टीरियो गूंजने लगा। दरअसल, बच्चों को अपने पसंदीदा लीग प्लेयर्स के साथ फुटबॉल खेलने का मौका मिला था, जिसकी खुशी पसीने में भीगे हुए बच्चों के चेहरे पर साफ नजर आ रही थी।

बच्चे अपनी पसंदीदा मेजर लीग सॉकर टीमों की जर्सी पहनकर तपती दोपहर में व्हाइट हाउस साउथ लॉन में एक युवा फुटबॉल के लिए प्रथम महिला जिल बाइडन और एफसी सिनसिनाटी, डीसी यूनाइटेड, शिकागो फायर और अन्य टीमों के खिलाड़ियों के साथ शामिल हुए।

खेल का महत्व बताना चाहते हैं बाइडन

बच्चों ने शाम तक फुटबॉल के पिकअप गेम खेले। व्हाइट हाउस के कर्मचारियों ने उत्सुकता से बच्चों और उनके माता-पिता को पानी दिया। व्हाइट हाउस ने इस आयोजन को बाइडन के निरंतर प्रयास के हिस्से के रूप में पेश किया, जिसमें वो बताना चाहते हैं कि कैसे खेल हमें एकजुट करते हैं और युवा लोगों का समर्थन और सशक्तिकरण करते हैं।”

कार्यक्रम के दौरान बाइडन ने कहा, “खेल अंतर्राष्ट्रीय भाषा है, गोल के रोमांच से लेकर जीत की खुशी तक।” प्रथम महिला का परिचय देने से पहले, बरोज ने कहा कि फुटबॉल ने उन्हें समर्पण, कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता का महत्व सिखाया।

कई खिलाड़ियों ने भी बच्चों के साथ की मस्ती

बाइडन ने कहा, “जब हम उस अंक को हासिल करने के लिए एक होकर काम करते हैं या अपनी टीम को प्रोत्साहित करते हैं, तो खेल हमें पृष्ठभूमि और सीमाओं के पार एकजुट करते हैं। स्टैंड या मैदान पर कोई अजनबी नहीं है।”

क्रिश्चियन बेंटेके, लूचो अकोस्टा और केई कामारा सहित एमएलएस के सभी सितारे इस कार्यक्रम में शामिल हुए और बच्चों के सवालों का जवाब देते हुए उनके साथ मस्ती की।

शुक्रवार को वियतनाम के खिलाफ खेलेगी अमेरिकी महिला टीम

राष्ट्रपति जो बाइडेन पेशेवरों के साथ बातचीत करने के लिए कार्यक्रम में देर से आए। एमएलएस बुधवार को वाशिंगटन के ऑडी फील्ड में अपना ऑल-स्टार गेम आयोजित कर रहा है। फुटबॉल पर व्हाइट हाउस का ध्यान महिला विश्व कप के ठीक समय पर आया है, जो इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू हो रहा है।

अमेरिकी महिला राष्ट्रीय फुटबॉल टीम शुक्रवार को ऑकलैंड में वियतनाम के खिलाफ खेलेगी। जिल बाइडन ने कहा, “डगलस एम्हॉफ स्टैंड से व्हाइट हाउस का प्रतिनिधित्व करेंगे।”

2022 में हुआ समान वेतन का समझौता

महिला टीम की खिलाड़ियों ने मार्च 2021 में “समान वेतन दिवस” पर वेतन भेदभाव पर चर्चा करने के लिए व्हाइट हाउस का दौरा किया। 2019 में टीम ने वेतन भेदभाव को लेकर यूएस सॉसर फेडरेशन पर मुकदमा दायर किया था। 2022 में एक ऐतिहासिक USD 24 मिलियन समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। साथ ही, एक पुरुष टीम के बराबर वेतन और बोनस देने की प्रतिबद्धता भी की गई।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer