Gadar 2 की ‘सकीना’ Ameesha Patel का है इंदिरा गांधी से खास कनेक्शन, बोली- मेरे पैदा होते ही…!

Advertisement

Gadar 2 sakeena aka ameesha patel has special relation with indira gandhi  says visited me in hospital | Gadar 2  की 'सकीना' Ameesha Patel का है इंदिरा  गांधी से खास कनेक्शन, बोली-

Advertisement

प्रियंका कुमारी(सवांददाता)

‘गदर 2’ की रिलीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। फिल्म को देखने के लिए फैंस की बेकरारी सोशल मीडिया पर देखने को मिल रही है। सनी देओल और अमीशा से जुड़ी हर अपडेट को फैंस बड़े चाव से देख रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर फिल्म की लीड हीरोइन अमीषा पटेल छाई हुई हैं, कभी अपने बयान तो कभी अपनी डांस वीडियो को लेकर। अब एक्ट्रेस का एक और बयान सामने आया है, जो कि फिल्म नहीं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ा हुआ है। एक्ट्रेस ने इंदिरा गांधी को लेकर एक खास बात साझा की।

इंदिरा गांधी से है खास कनेक्शन

अमीषा ने इंदिरा गांधी से अपने रिश्ते पर एक इंटरव्यू में खुलासा किया और बताया कि वो कैसे उनसे जुड़ी हुई थीं। एक्ट्रेस ने कहा, ‘मैंने हाई प्रोफाइल जिंदगी जी है। मैं एक पॉलिटिकल परिवार से आती थी। मेरे दादा बैरिस्टर रजनी पटेल इंदिरा गांधी के राइट हैंड थे। मेरे पैदा होने पर मुझे देखने आनी वाली इंदिरा गांधी पहली शख्स थीं। एम एफ हुसैन, राजीव शुक्ल, धीरूभाई अंबानी, कोकिलाबेन अंबानी जैसे लोग रोजाना मेरे घर आने वाले शख्स थे। मेरी परवरिश ऐसे पढ़े-लिखे लोगों के बीच हुई। मेरी जिंदगी पर इनका प्रभाव पड़ा।’

रजनी पटेल की पोती हैं अमीषा पटेल
बता दें, अमीषा पटेल काफी पढ़े-लिखे परिवार से आती हैं। वो बैरिस्टर रजनी पटेल की पोती थी। रजनी पटेल, इंदिरा गांधी के सबसे करीबी लोगों में से एक थे और देश के जाने-माने वकीलों की लिस्ट में टॉप पर आते थे। मुंबई में इनके नाम पर एक सड़क का भी नाम है। कांग्रेसी नेता बैरिस्टर रजनी पटेल नौसेना अधिकारी कावास मानेकशॉ नानावती का केस लड़ने वाले वकील थे। अधिकारी पर 1959 में अपनी पत्नी सिल्विया के कथित प्रेमी प्रेम आहूजा की हत्या का मुकदमा चल रहा था। इसी पर अक्षय कुमार की फिल्म ‘रुस्तम’ बनाई गई थी।

11 अगस्त को रिलीज होगी ‘गदर 2’ 
बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है। सनी अपनी आगामी फिल्म के प्रचार में जोर-शोर से लगे हुए हैं। फिल्म के प्रमोशन के लिए एक्टर देश की राजधानी दिल्ली और जयपुर पहुंचे थे। फिल्म ‘गदर 2’ में सनी देओल और अमीषा पटेल मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह नई फिल्म 2001 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गदर’ का सीक्वल है। इस फिल्म में आगे की कहानी दिखाई जाएगी। साथ ही सनी और अमीशा की कमाल की केमिस्ट्री देखने को मिलने वाली है।

‘गदर’ फिल्म की कहानी 
‘गदर’ की बात करें तो यह फिल्म भारत पाकिस्तान बंटवारे और हिंदुस्तान की आजादी से समय की कहानी है। जिसमें दो अलग-अलग धर्म के पति-पत्नी तारा सिंह और सकीना बंटवारे में जुदा हो जाते हैं। जिसके बाद तारा सिंह अपने बेटे को लेकर पाकिस्तान अपनी पत्नी को लेने जाता है और मोहब्बत की ताकत से पूरे पाकिस्तान को हिला डालता है। फिल्म मेकर्स ने ‘गदर 2’ की रिलीज से पहले फैंस को ‘गदर’ दिखाकर ये पूरी कहानी दोबारा याद दिला दी है, ताकि वो आगे की कहानी से रिलेट कर सकें।

 

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer