यूपी: SSP साहेब की गाड़ी का कटा चालान, ट्विटर पर VIDEO सामने आने के बाद हुई कार्रवाई, जानें पूरा मामला

Advertisement

यूपी: SSP साहेब की गाड़ी का कटा चालान, ट्विटर पर VIDEO सामने आने के बाद हुई  कार्रवाई, जानें पूरा मामला - India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

झांसी: यूपी के झांसी से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां ट्रैफिक पुलिस ने SSP की गाड़ी का चालान कर दिया है। दरअसल रोहित सूर्यवंशी नाम के शख्स ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें 2 पुलिसकर्मी एक अपाचे बाइक को चलाते हुए दिख रहे हैं। रोहित ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘आज 16 जुलाई 2023 को UP93AG0405  पर सवार पुलिस के जवानों द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। अगर हम लोग बिना हेलमेट के कहीं निकल जाते हैं तो हमारा 2000 का चालान हो जाता है। अतः माननीय झांसी पुलिस से पूछना चाहता हूं कि इनके लिए कुछ प्रावधान हैं?’ शख्स ने इस ट्वीट को यूपी पुलिस और झांसी पुलिस को टैग कर दिया।

झांसी पुलिस ने की कार्रवाई

रोहित के ट्वीट के बाद झांसी पुलिस हरकत में आई और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिसकर्मियों की बाइक का 1000 रुपए का चालान कर दिया। जब बाइक के नंबर की डिटेल्स चेक की गईं तो ये बाइक झांसी SSP के नाम पर निकली।

गौरतलब है कि देश में बिना हेलमेट के बाइक चलाने पर हर रोज सैकड़ों लोग अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं। तमाम सख्ती के बाद भी लोग सुधर नहीं रहे और उन्हें चालान और पुलिस का भी कोई डर नहीं होता। ऐसे में ये कार्रवाई लोगों के लिए नजीर बनेगी और वह यातायात नियमों का पालन करेंगे।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer