बीजेपी में शामिल हुए दारा सिंह चौहान, चुनाव से पहले फिर मारी पलटी

Advertisement

चुनाव से पहले दारा सिंह चौहान ने फिर मारी पलटी, बीजेपी का थामा दामन, योगी  कैबिनेट में होंगे शामिल! Dara Singh Chauhan will join BJP today in lucknow  will be included in

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

लोकसभा चुनाव 2024 में अभी एक साल बाकी है, उससे पहले सियासी उलटफेर होने शुरू हो गए हैं। एक दिन पहले जहां सुभासपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने एनडीए का दामन दोबारा थामा, तो वहीं अब ओबीसी नेता दारा सिंह चौहान आज दोपहर लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ज्वॉइन कर लिया। 2022 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ सपा में गए दारा सिंह चौहान दो दिन पहले घोसी विधानसभा से इस्‍तीफा दे दिया था।

आज हुए पार्टी में शामिल

नई दिल्‍ली में अमित शाह से मुलाकात के बाद चौहान ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया। दारा ने आज लखनऊ बीजेपी दफ्तर में आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी की सदस्‍यता को ग्रहण किया। खबर ये भी है कि योगी सरकार के कैबिनेट के पहले विस्‍तार में दारा सिंह चौहान कैबिनेट मंत्री की शपथ ले सकते हैं। दारा सिंह योगी सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री रह चुके हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले दारा सिंह को अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी में शामिल किया था।

ओपी राजभर ने भी थामा बीजेपी का दामन

लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए अपना कुनबा बढ़ा रहा है। इसके तहत पहले ओपी राजभर और अब दारा सिंह चौहान को बीजेपी ने अपने पाले में कर लिया है। यूपी के ओबीसी और राजभर वोटों पर इन दोनों नेताओं का बड़ा प्रभाव माना जाता है। पिछले साल विधानसभा चुनाव से ऐन पहले दारा सिंह चौहान, स्‍वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी बीजेपी छोड़ सपा में शामिल हो गए थे।

सपा की टिकट पर दारा सिंह चौहान जीते थे

बीजेपी छोड़ सपा में आए स्‍वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी और दारा सिंह चौहान तीनों को पार्टी ने टिकट दिया था। इनमें सिर्फ चौहान ही विधानसभा चुनाव जीत पाए थे। बावजूद सपा ने उन्हें ना विधानसभा में और ना ही संगठन में कोई महत्‍वपूर्ण पद दिया। इसको लेकर वे अखिलेश यादव से काफी दिनों से नाराज चल रहे थे।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer