Maharashtra Live: NCP से बगावत के बाद अजित की शरद पवार को चुनौती, बोले- सभी विधायक मेरे साथ, अब पार्टी चिह्न के लिए लड़ेंगे

Maharashtra Live: NCP से बगावत के बाद अजित की शरद  पवार को चुनौती, बोले- सभी विधायक मेरे साथ, अब पार्टी चिह्न के लिए लड़ेंगे

अनामिका कुमारी (संवाददाता)

Maharastra Politics Crisis Live News Updates: अजित पवार अपने 40 समर्थक विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। अजित पवार ने एक बार फिर पार्टी से बगावत करते हुए डिप्टी सीएम की शपथ ले ली है।

मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। एनसीपी के बड़े नेता अजित पवार अपने 40 समर्थक विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। अजित पवार ने एक बार फिर पार्टी से बगावत करते हुए डिप्टी सीएम की शपथ ले ली है।

अजित के साथ नौ मंत्रियों ने शिंदे सरकार में शपथ ली है। इन मंत्रियों में छगन भुजबल के साथ कई अन्य बड़े नेता भी हैं। इस शपथ ग्रहण समारोह में सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस भी शामिल रहे।

एनसीपी में टूट पर अखिलेश यादव ने भाजपा पर कसा तंज

महाराष्ट्र में NCP नेता अजित पवार महाराष्ट्र के दूसरे उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा समय-समय पर प्रयोग करती रहती है और इसके लिए प्रयोगशाला बनाई गई हैं। पहले मध्य प्रदेश था फिर महाराष्ट्र और यह पूरा देश देख रहा है।

छगन भुजबल बोले, किसी दबाव में नहीं आए एनडीए के साथ

महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि विपक्ष कह रहा है कि हम यहां इसलिए है क्योंकि हमारे खिलाफ ईडी के केस हैं और हम दबाव में हैं। मंत्री ने कहा कि हममें से ज्यादातर विधायकों पर कोई मामला नहीं है या जांच चल रही है। इसलिए ऐसा आरोप सही नहीं

शरद पवार से फोन पर बात कीः अजित

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि हमारे पास सारे नंबर हैं, सारे विधायक मेरे साथ हैं। उन्होंने कहा कि हमने सभी वरिष्ठ नेताओं को भी सूचित किया है और शरद पवार से भी फोन पर बात की है।

Leave a Comment