ODI WC 2023: भारत आने से पहले पाकिस्तान ने फंसा दिया पेंच, अब लिया ये बड़ा फैसला

Advertisement

odi world cup 2023 pakistan security delegation to visit india for  inspecting World Cup venues। भारत आने से पहले पाकिस्तान ने फंसा दिया पेंच, अब  लिया ये बड़ा फैसला - India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में होना है और इसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से हो रही है। फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की निगाहें 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले पर टिकी हैं। पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के भारत में आने को लेकर पेंच फंसा हुआ था, लेकिन शेड्यूल आने के बाद स्थिति साफ हो गई है।

पाकिस्तान भेजेगा सिक्योरिटी डेलिगेशन 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वनडे वर्ल्ड कप में नेशनल टीम को भेजने से पहले आयोजन स्थलों के निरीक्षण के लिए सिक्योरिटी डेलिगेशन को भारत भेजेगा। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि ईद की छुट्टियों के बाद पीसीबी के नए अध्यक्ष के चुने जाने के बाद विदेश मंत्रालय के साथ सरकार तय करेगी कि सिक्योरिटी डेलिगेशन को भारत कब भेजा जाए।

इन मैदानों पर होंगे भारत के मैच

सिक्योरिटी डेलिगेशन उन स्थानों का निरीक्षण करेगा। जहां पाकिस्तानी टीम वनडे वर्ल्ड कप में अपने मैच खेलेगी। डेलिगेशन वर्ल्ड कप में उनके लिए की गई सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं को भी देखेगा। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के मैच चेन्नई, बेंगलौर, हैदराबाद, कोलकाता और अहमदाबाद के मैदानों पर होंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

पीटीआई से बात करते हुए एक अधिकारी ने कहा कि भारत में किसी भी दौरे से पहले क्रिकेट बोर्ड के लिए सरकार से अनुमति लेना जरूरी है और पाकिस्तान फिर एक डेलिगेशन भारत में भेजता है। सिक्योरिटी डेलिगेशन भारत के अधिकारियों से बातचीत करेगा और टूर्नामेंट में जाने वाले हमारे खिलाड़ियों, अधिकारियों, फैंस, मीडिया के लिए सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेगा।

पहले भी सिक्योरिटी डेलिगेशन भेज चुके है पाकिस्तान 

अगर डेलिगेशन को लगेगा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए अन्य मैदान पर खेलना बेहतर होगा, तो वह अपनी रिपोर्ट में इसे लिखेगा। अगर डेलिगेशन को कुछ चीज गलत लगती है, तो पीसीबी रिपोर्ट को आईसीसी और बीसीसीआई के साथ साझा करेगा। टी20 वर्ल्ड कप 2016 में भी पाकिस्तान ने अपना सिक्योरिटी डेलिगेशन को भारत भेजा था। वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भेजने का आखिरी फैसला सरकार का होगा।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer