Business Idea: आज के टाइम में सबसे टॉप का है ये बिजनेस, 50 हजार के निवेश पर होगी लाखों की कमाई

Advertisement

Business Idea: आज के टाइम में सबसे टॉप का है ये बिजनेस, 50 हजार के निवेश पर होगी लाखों की कमाई

पिंकी कुमारी(संवाददाता)

Business Idea आज के समय में हर कोई अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। कई लोग तो ऐसा भी चाहते हैं कि व नौकरी के बाद भी कुछ एक्स्ट्रा कमा लें। आज हम आपके लिए 3 बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। इन बिजनेस में आपको कम निवेश करना होगा। जिसके बाद वो अच्छी कमाई कर सकते हैं। आइए इन बिजनेस आइडिया के बारे में विस्तार से जानते हैं।

आज के समय में हर कोई ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है। इसके लिए वो अपनी नौकरी के साथ कई तरह के बिजनेस भी शुरू करना चाहता है। कई महिला जो घर से बाहर नहीं जा सकती है वो भी अपना खुद का काम शुरू करना चाहती है। आज हम आप सभी के लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आएं हैं, जिसके जरिये आप कम निवेश से ज्यादा का फायदा पा सकते हैं।

आप मोबाइल फूड वैन, जूस की दुकान, कुकिंग क्लासेस जैसे तमाम तरह के बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। ये बिजनेस आप गांव और शहर कहीं भी शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस की डिमांड आज के समय में हर जगह है। आइए इन बिजनेस के बारे में डिटेल्स से जानते हैं।

मोबाइल फूड वैन

आज के समय में युवा वर्ग घर से ज्यादा बाहर का खाना पसंद करते हैं। ऐसे में आप मोबाइल फूड वैन का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। ये आपको बंपर कमाई का मौका देगा। इसमें आपको कम से कम 25,000-30,000 रुपये का निवेश करना होगा। जिसमें कि आपको स्टॉल और खाने की सामान की जरूरत होगी। आपको इस बिजनेस में एक बात का ध्यान रखना होगा कि आप जिस भी जगह पर ये बिजनेस शुरू करते हैं उसके मुताबिक ही सामान रखें और रेट रखें।

उदाहरण के तौर पर अगर आप एक स्कूल के बाहर स्टॉल लगाते हैं तो आप चाऊमीन जैसे आइटम रखें और उसकी कीमत कम रखें। वहीं अगर आप कोई बाजार में स्टॉल लगाते हैं तो आपको मार्केट के अनुसार रेट और सामान रखना होगा।

जूस की दुकान

कोरोना महामारी के बाद मार्केट में जूस की डिमांड बढ़ गई है। हर सीजन के मुताबिक जूस की डिमांड रहती है। आप एक छोटे से बाजार में  जूस की दुकान खोल सकते हैं। इससे आप हर दिन अच्छा कमा सकते हैं। आप चाहें तो कोई जिम या फिर पार्क के बाहर भी दुकान लगा सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं होगी। आप चाहे तो पैकेज फ्रूट के जूस को भी रख सकते हैं।

डांस और कुकिंग क्लासेस

आज के समय में लोगों को डांस और कुकिंग काफी पसंद आता है। अगर आपके पास इनमें से कोई हुनर है तो आप लोगों को इसके क्लासेस दे सकते हैं। आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में ये क्लासेस दे सकते हैं। अगर आपने डांस और कुकिंग से रिलेटिड कोई कोर्स किया है तो ये सोने पर सुहागा वाली बात होगी। आज के समय में कई लोग ये हुनर सीखना चाहते हैं। आप इस बिजनेस को ऑफिस के बाद बचे समय में भी शुरू कर सकते हैं।

 

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer