मोदी सरकार का संभावित कैबिनेट विस्तार, शिंदे गुट के सांसदों को बनाया जा सकता है मंत्री

Advertisement

मोदी सरकार का संभावित कैबिनेट विस्तार, शिंदे गुट के सांसदों को बनाया जा सकता  है मंत्री - India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

मुंबई: केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार को 4 वर्ष पूरे हो चुके हैं। इन चार वर्षों में सरकार ने एक ही बार कैबिनेट का विस्तार किया है। अब लोकसभा चुनाव के लिए एक साल का भी समय नहीं बचा है। उससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी कैबिनेट में फेरबदल कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, जल्द ही कैबिनेट में फेरबदल होना है। इसमें कई मौजूदा मंत्रियों की छुट्टी होगी तो कई नए चेहरों को जगह दी जाएगी। माना जा रहा है कि इस मंत्रीमंडल विस्तार में सहयोगी दलों को भी मंत्री पद दिए जाएंगे।

शिंदे गुट को भेजा गया प्रस्ताव 

सूत्रों से आई जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट को केंद्र में 3 राज्य मंत्री मिले सकते हैं। वैसे तो भारतीय जनता पार्टी ने 1 कैबिनेट और 1 राज्य मंत्री देने का प्रस्ताव शिंदे गुट को दिया है। लेकिन शिंदे गुट ने 3 केंद्रीय राज्य मंत्री बनाए जाए की मांग की है। इनमें से 1 स्वतंत्र विभाग की भी मांग की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस प्रस्ताव पर कल देर रात दिल्ली में गहन चर्चा हुई है।

दिल्ली में हुई है बैठक 

इस प्रस्ताव के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ दिल्ली में एक बैठक हुई। इस बैठक में दोनों नेताओं ने गृह मंत्री को राज्य की वर्तमान की राजनीतिक परिस्थितियों से अवगत कराया है। इस बैठक में मंत्रीमंडल विस्तार पर भी चर्चा हुई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर शिंदे के तीन मंत्रियों के प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है तो राहुल सेवाले, श्रीरंग बार्नेऔर कृपाल तुमाने को मोदी सरकारी की कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer