हौसलेबाज मासूम! मां के साथ स्कूटी से जा रहे बच्चे का लूटा फोन, पुलिस की मदद से ऐसे पकड़वाए लुटेरे

Advertisement

Noida kid helps police to catch phone snacthers who took his mobile while  riding scooty with mother । हौसलेबाज मासूम! मां के साथ स्कूटी से जा रहे  बच्चे का लुटा फोन, पुलिस

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

नोएडा: चेन और मोबाइल स्नैचिंग जैसे स्ट्रीट क्राइम के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है। इसके बावजूद भी ऐसे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे है। नोएडा में एक मां के साथ स्कूटी पर जा रहे बच्चे से फोन छीनकर लुटेरे जैसे ही भागने लगे तभी स्कूटी सवार महिला भी लुटेरों के पीछे भागी लेकिन आगे रेडलाइट पर उनकी स्कूटी दूसरे वाहन से टकरा गई। इसके बाद मासूम बच्चे ने जो हौसला दिखाया और पुलिस की मदद से लुटेरों को पकड़वाया, वह आपको जानना चाहिए।

“…जब बच्चे से मोबाइल छीन कर भागे लुटेरे”

दरअसल, ताजा घटना नोएडा के कोतवाली 24 क्षेत्र की है, जहां नोएडा स्टेडियम के पास एडोब चौराहे पर स्कूटी पर मां के साथ पीछे बैठे बच्चे से बदमाशों ने मोबाइल लूट लिया। इसके बाद बच्चे की मां बदमाशों का पीछा करने के लिए स्कूटी तेज दौड़ाने लगी। इसी दौरान आगे लालबत्ती पर खड़े वाहन से महिला की स्कूटी टकरा गई, जिसमें मां-बेटे चोटिल भी हो गए। इस हादसे के बाद मासूम बेटे ने हौसला दिखाते हुए मां को सम्भाला और लोगों की मदद से पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस भी एक्शन में आई और बाइक सवार दोनों लुटेरों को ईएसआईसी अस्पताल के पास से दबोच लिया।

टक्कर के बाद बच्चे ने मां के संभाला और पुलिस को सूचना दी
लालबत्ती पर वाहन से टकराने के बाद मां को घायल देख मासूम बेटा घबराया नहीं और हौसला दिखाते हुए  मां को सम्भाला और लोगों की मदद से पुलिस को सूचना दी। जिसके चलते पुलिस लूटेरों को दबोचने में सफल रही। इस घटना पर डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि सेक्टर-22 की निवासी रचना शाम अपने बेटे के साथ स्कूटी से घर लौट रही थीं। स्कूटी पर पीछे बैठा बेटा अपनी मौसी से मोबाइल पर बात कर रहा था। तभी बाइक पर आए दो बदमाश उससे मोबाइल छीनकर ले गए। बच्चे ने शोर मचाया तो महिला ने बहादुरी दिखाते हुए बदमाशों का स्कूटी से पीछा किया। इस दौरान एडोब चौराहे पर लाल बत्ती होने के चलते खड़े वाहनों से टकराकर महिला घायल हो गई, लेकिन बदमाश भाग निकले। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई और महिला को अस्पताल पहुंचाया।

कुछ ही देर में पुलिस ने मोबाइल और लुटेरे पकड़े
डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि पुलिस ने घेराबंदी करते हुए कुछ ही देर में बाइक सवार दोनों लुटेरों को ईएसआईसी अस्पताल के पास से दबोच लिया। दोनों की पहचान इटावा के कुलदीप और गांव चौड़ा के सूरज के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों के पास से लूटा गया मोबाइल भी बरामद कर लिया है।

 

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer