Microsoft के साथ फ्री में लें AI की ट्रेनिंग, LinkedIn पर कंपनी ने लॉन्च किया नया कोर्स

Advertisement

Microsoft के साथ फ्री में लें AI की ट्रेनिंग,  LinkedIn पर कंपनी ने लॉन्च किया नया कोर्स

Advertisement

अनामिका कुमारी (संवाददाता )

Microsoft Launches New Course In generative AI on LinkedIn In Free टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने लिंक्डइन के साथ पार्टनरशिप कर एक नए कोर्स की शुरूआत की है। कंपनी ने लिंक्डइन पर AI की ट्रेनिंग देने के लिए एक कोर्स को लॉन्च किया है। यह एक प्रोफेशनल कोर्स है। इस कोर्स में फ्री में ट्रेनिंग दी जाएगी। साथ ही यूजर को एक सर्टिफिकेट भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

एआई टेक्नोलॉजी को लेकर यूजर्स में लंबे समय से क्रेज बना हुआ है। एआई टेक्नोलॉजी पर आधारित सेवाएं यूजर्स को लुभाने में कामियाब रही है। यही वजह है कि ओपनएआई के चैटजीपीटी मॉडल के बाद से ही एआई-टेक्नोलॉजी से जुड़ी सेवाएं यूजर्स के लिए पेश की जा रही हैं

माइक्रोसॉफ्ट अपने सर्च इंजन बिंग को अब एआई पावर्ड बना चुका है। कई दूसरे प्लेटफॉर्म पर भी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एआई टूल की सुविधा मिल रही है। इसी कड़ी में माइक्रोसॉफ्ट ने एक नया एलान किया ह

माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स को फ्री में कौन-सी सुविधा दे रहा है?

कंपनी जनरेटिव एआई को लेकर एक सर्टिफाइट कोर्स की सुविधा उपलब्ध करवा रही है। माइक्रोसॉफ्ट के कॉरपोरेट वाइस प्रेजिडेंट Kate Behncken ने लिंक्डइन की एक पोस्ट के जरिए इस सर्टिफाइड कोर्स को लेकर जानकारी दी है।

पोस्ट में बताया गया है कि कंपनी ने लिंक्डइन से साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के साथ कंपनी जनरेटिव एआई पर पहला प्रोफेशनल सर्टिफिकेट कोर्स उपलब्ध करवा रही है। यह ऑनलाइन लर्निंग मार्केट में जनरेटिव एआई को लेकर पहला ऐसा कोर्स होगा।

जनरेटिव एआई के सर्टिफाइड कोर्स में क्या सिखाया जाएगा?

जनरेटिव एआई के सर्टिफाइड कोर्स में यूजर्स को एआई से जुड़े कॉनसेप्ट समझाए जाएंगे। इतना ही नहीं, इस कोर्स के साथ यूजर्स सर्टिफिकेट पाएंगे,जिसका इस्तेमाल वे अपने आगे के करियर के लिए नौकरी पाने के लिए कर सकेंगे।

जनरेटिव एआई का कोर्स किस भाषा में है उपलब्ध?

माइक्रोसॉफ्ट ने जानकारी दी है कि जनरेटिव एआई का सर्टिफाइट कोर्स फिलहाल शुरूआती फेज में इंग्लिश लैंग्वेज में उपलब्ध रहेगा।हालांकि, कंपनी नए अपडेट्स के साथ इस कोर्स को दूसरी लैंग्वेज जैसे Spanish, Portuguese, French, German, Simplified Chinese और Japanese में भी उपलब्ध करवाएगी।

अच्छी बात ये है कि जनरेटिव एआई पर लाया जा रहा यह कोर्स यूजर्स के लिए फ्री में उपलब्ध करवाया जा रहा है। साल 2025 तक इस कोर्स के लिए किसी भी तरह की कोई फी नहीं ली जाएगी।

 

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer