चटपटी टमाटर चाट के साथ लें बारिश का मजा, जानें इसकी सबसे फेमस रेसिपी और बनाने का तरीका

Advertisement

बनारसी टमाटर चाट रेसिपी | Tamatar chaat varanasi recipe in hindi - India TV  Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

बरसात के मौसम में अक्सर लोग चाट पकौड़ी खाना पसंद करते हैं। लेकिन, समोसा, ब्रेड पकोड़ा और प्याज की पकौड़ी की तो आप रेसिपी जानते ही होंगे लेकिन आज हम टमाटर चाट की रेसिपी बताएंगे।  जी हां, वाराणसी की टमाटर चाट (Tamatar chaat recipe) रेसिपी बहुत ही फेमस है। जो लोग यूपी और बिहार से हैं उनके लिए टमाटर चाट, हर मौसम का स्नैक्स है। इसमें यहां के सभी प्रकार की देसी नमकीन और चटनी मिलाई जाती है। इसके अलावा इसमें कई हर्ब्स का भी इस्तेमाल होता है। तो, आइए जानते हैं इसकी रेसिपी।

Advertisement

बनारसी टमाटर चाट रेसिपी-Tamatar chaat varanasi recipe in hindi

बनारसी टमाटर चाट बनाने के लिए आपको ज्यादा टमाटर की जरुरत नहीं है। आपके पास टमाटर की जैसी उपलब्धता हो वैसे इसे बना लें। आपको करना ये है कि 2 टमाटर गैस पर पका लें। फिर इसे मैश कर लें और इसमें उबला हुआ आलू, प्याज, हरी मिर्च, धनिया, इमली की चटनी, गरम मसाला और चाट मसाला डालें। ऊपर से काला नमक और नमक मिलाएं। इसके ऊपर नमकीन और बताशा तोड़ लें। अब इसे खाएं।

रबड़ की तरह खींच-खींच कर न खाएं मैदे से बनी ये चीजें, बनाते समय अपनाएं ये 3 टिप्स

इस चाट को बनाने के लिए आप फलों और सब्जियों को अपने अनुसार चुन सकते हैं। इसके अलावा आप टमाटर को काटकर या फिर इसे पीस कर भी चाट में इस्तेमाल कर सकते हैं।  इसके अलावा आप इस मौसम में पापड़ी चाट, आलू चाट, समोसा चाट और मटर चाट भी खा सकते हैं। ये सभी बेहद टेस्टी होते हैं और आपको पेट की कई समस्याओं से बचाते हैं। तो, चाट खाएं और बारिश के मजे लें।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer