Telegram में आने वाला है धांसू फीचर, इंस्टा-फेसबुक से आगे निकल जाएगा ऐप!

Advertisement

telegram will roll out new stories feature in july 2023 tech news today in  hindi । Telegram में आने वाला है धांसू फीचर, इंस्टा-फेसबुक से ज्यादा हो  जाएगी पॉपुलर्टी! - India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

Telegram New feature: फेसबुक, इंस्टाग्राम की तरह टेलीग्राम भी एक पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है। हालांकि इंस्टाग्राम और फेसबुक की तरह इसका कस्टमर बेस काफी कम है। ऐसे में कंपनी अब प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स ऐडऑन कर रही है जिससे इसकी पॉपुलर्टी को बढ़ाया जा सके। टेलीग्राम में यूजर्स को बहुत जल्द एक बड़ा फीचर मिलने वाला है। इंस्टाग्राम में बहुत जल्द स्टोरी शेयर करने का फीचर मिलने वाला है। पिछले काफी दिनों से यूजर्स इसकी डिमांड कर रहे थे।

आपको बता दें कि टेलीग्राम का स्टोरी फीचर ठीक उसी तरह से काम करेगा जैसा कि इंस्टाग्राम और फेसबुक में करता है। यह नया फीचर यूजर्स के लिए अगले महीने से शुरू होगा। इस बात की जानकारी कंपनी के सीईओ पावेल ड्यूरोव ने अपने चैनल पर की। उन्होंने बताया कि यूजर्स को बहुत जल्द बहुत जल्द टेलीग्राम में स्टोरी शेयर करने का फीचर मिलने वाला है।

यूजर्स को मिलेगा प्राइवेसी मोड

फिलहाल टेलीग्राम का स्टोरी फीचर टेस्टिंग मोड के लास्ट फेज में और इसके लिए यूजर्स को जुलाई महीने में अपडेट मिल सकते हैं। कंपनी स्टोरी फीचर में प्राइवेसी मोड भी देखी जिससे यूजर्स यह तय कर पाएंगे कि उनकी स्टोरी को कौन देख सके और कौन न देख सके।

स्टोरी में सेट कर पाएंगे टाइमिंग

टेलीग्राम के स्टोरी फीचर में यूजर्स को कई तरह के कंट्रोल भी मिलेंगे। यूजर्स को कुछ कॉन्टैक्ट की तरफ से पोस्ट की गईं स्टोरी को हाइड भी कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स अपनी स्टोरी पर कैप्शन और लिंक भी शेयर कर सकेंगे। यूजर्स यह भी सेट कर सकेंगे के उनकी स्टोरी किनती देर तक दिखे। यानी आपके पास स्टोरी विजबिलिटी के लिए 12, 24 और 48 घंटे का ऑप्शन होगा।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer