देश के पांच करोड़ किसानों के लिए खुशखबरी लेकर आई ये खबर, मोदी सरकार ने किया अहम एलान

Advertisement

देश के पांच करोड़ किसानों के लिए खुशखबरी लेकर आई ये खबर, मोदी सरकार ने किया अहम एलान

प्रियंका सिंह (सवांददाता)

केंद्र की मोदी सरकार ने गन्ना किसानों को लेकर अहम फैसला लिया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को बताया कि कैबिनेट ने उच्चतम एवं लाभकारी मूल्य (एफआरपी) को बढ़ाने का फैसला लिया है। गन्ने की एफआरपी बढ़ाकर 315 रुपये प्रति क्विंटल किया गया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले से पांच करोड़ गन्ना किसानों को फायदा होगा।

मोदी सरकार ने गन्ना किसानों को तोहफा दिया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में कई फैसले लिए गए हैं। इसमें गन्ने की उच्चतम एवं लाभकारी मूल्य (एफआरपी) बढ़ाने का भी फैसला लिया गया। केंद्र सरकार के इस फैसले से पांच करोड़ किसानों को फायदा होगा।

10 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ा एफआरपी

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक प्रेस वार्ता कर कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक में गन्ने की एफआरपी बढ़ाने का फैसला लिया गया। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि गन्ने की एफआरपी 10 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाई गई है। गन्ने की एफआरपी बढ़कर अब 315 रुपये प्रति क्विंटल हो गई है। इससे देश के पांच करोड़ किसानों को फायदा होगा। साथ ही इससे शुगर मिल में काम करने वाले पांच लाख कर्मचारियों को भी फायदा होगा।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer