बकरीद से एक दिन पहले चला ‘ऑपरेशन गौ तस्कर’, करीब 9 ठिकानों पर छापेमारी, 80 से ज्यादा जानवर छुड़ाए गए, 6 आरोपी हिरासत में

Advertisement

Bakrid- India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर में बकरीद के एक दिन पहले पुलिस ने ऑपरेशन गौ तस्कर चलाया और करीब 8 से 9 ठिकानों पर छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है और करीब 86 जानवरों को छुड़ाया गया है। पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है। दरअसल नागपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि गौ तस्करों ने अलग-अलग जगहों पर गायों को छिपा रखा है। इसके बाद पुलिस अलर्ट हुई और छापेमारी ऑपरेशन को अंजाम दिया।

नागपुर के पुलिस कमिश्नर का बयान आया सामने

नागपुर के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया, ‘नागपुर पुलिस ने पिछले 1 महीने से गौ तस्करों के खिलाफ एक मुहिम छेड़ी है, हर दिन अलग-अलग ठिकानों पर गोवंश के तस्करों पर पुलिस रेड मार रही है, पुलिस को यह सूचना मिली थी की नागपुर में गौ तस्कर एक-दो दिन से सक्रिय हैं, उस इनपुट के आधार पर यह बड़ी कार्रवाई की गई है।’

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ‘8 जगह पर पुलिस ने गोवंश को छुड़ाया, कहीं पर 20, कहीं पर 15, कहीं पर 3 तो कहीं पर 5 गोवंश छुपाकर रखे गए थे।’ अमितेश कुमार ने कहा कि बकरीद को देखते हुए कायदा व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए पुलिस ने काफी ज्यादा बंदोबस्त करके रखे हैं।

उन्होंने कहा कि संवेदनशील स्थानों पर रूट मार्च किया जाएगा। धर्मगुरुओं के साथ कई बैठक के हो चुकी हैं। जहां तक जानवरों का सवाल है, नागपुर पुलिस की धारणा है कि किसी भी तरीके से गैरकानूनी काम होने नहीं दिया जाएगा। जहां पर भी इस तरीके की बात सामने आ रही है, वहां पर कार्रवाई की जा रही है। आज सुबह 8 से 9 जगह पर पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer