ODI WC 2023 खेलने के लिए ये खिलाड़ी तैयार, IPL 2023 से अचानक हो गया था बाहर

Kane Williamson may join the New Zealand squad for the 2023 World Cup | ODI  WC 2023 खेलने के लिए केन विलियमसन तैयार, IPL 2023 से अचानक हो गया था बाहर -  India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

ODI World Cup 2023 : वनडे विश्‍व कप 2023 की तैयारी जारी है। सभी टीमें अपने आप को मजबूत करने में जुटी हुई हैं। पिछले करीब 16 साल से भले टी20 विश्‍व कप भी हो रहा हो, लेकिन वनडे विश्‍व कप को लेकर एक अलग ही रोमांच रहता है। आईसीसी की ओर से जल्‍द ही इस साल होने वाले विश्‍व कप का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। इस बार माना जा रहा है कि पांच अक्‍टूबर से विश्‍व कप का आगाज होगा। यानी इसमें अब करीब तीन महीने का ही वक्‍त बाकी रह गया है। इस बीच टीमों के जो खिलाड़ी चोटिल थे, वे धीरे धीरे कर ठीक हो रहे हैं और संभावना है कि भारत ही नहीं, विदेश के भी सभी बड़े खिलाड़ी विश्‍व कप का हिस्‍सा बनते हुए नजर आएंगे।

केन विलियमसन विश्‍व कप से कर सकते हैं न्‍यूजीलैंड की टीम में वापसी 

विश्‍व क्रिकेट की बात की जाए या फिर आईपीएल की। न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान केन विलियमसन का नाम दिग्‍गज प्‍लेयर्स की लिस्‍ट में शुमार होता है। पहले वे आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते थे। वे टीम के कप्‍तान भी रहे, लेकिन बाद में टीम ने उन्‍हें रिलीज कर दिया। इसके बाद वे इस साल के लिए हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम का हिस्‍सा बने। लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत में ही वे इंजर्ड हो गए और आईपीएल से बाहर हो गए। उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि वे अब तक खेलने के लिए वापस नहीं लौट पाए हैं। इस बीच आशंका जताई जा रही थी कि वे वन डे विश्‍व कप से भी बाहर हो सकते हैं, लेकिन अब पता चला है कि वे ठीक हो रहे हैं और विश्‍व कप तक पूरी तरह से मैच फिट हो सकते हैं।

केन विलियमसन ने शुरू की वन डे विश्‍व कप की अपनी तैयारी 
सोशल मीडिया पर कुछ तस्‍वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें दिख रहा है कि केन विलियमसन अब ठीक हो रहे हैं और हो सकता है कि वन डे विश्‍व कप खेलते हुए दिखाई दें। न्‍यूजीलैंड की क्रिकेट टीम भले अच्‍छी नजर आती हो और विश्‍व कप जीतने की दावेदार भी हो, लेकिन केन व‍िलियमसन जैसा बल्‍लेबाज किसी भी टीम की अहम कड़ी होता है। वे मिडल आर्डर में आकर जिस तरह से सिंगल और डबल लेकर लगातार स्‍कोर बोर्ड को व्‍यस्‍त रखते हैं, वो वनडे क्रिकेट में बहुत जरूरी होता है। केन विलियमन की कप्‍तानी में न्‍यूजीलैंड ने विश्‍व कप 2019 में फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन खिताबी भिड़ंत में इंग्‍लैंड ने दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से उसे हरा दिया और न्‍यूजीलैंड का पहली बार खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया था। देखना होगा कि जब न्‍यूजीलैंड की ओर से विश्‍व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया जाएगा तो उसमें केन विलियमसन को शामिल किया जाता है कि नहीं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]