उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा मल्टी-टास्किंग स्टाफ परीक्षा के लिए अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर जारी की जाएगी। साथ ही, इसी पोर्टल पर आवेदन प्रक्रिया भी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद शुरू कर दी जाएगी। ऐसे में उम्मीदवारों को एसएससी एमटीएस नोटिफिकेशन 2023 व अप्लीकेशन के लिए इस वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

बता दें कि भारत सरकार के मंत्रालयों, विभागों और संगठनों में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सबसे बड़ा विकल्प है। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा हर साल आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा के माध्यम से मल्टी-टास्किंग स्टाफ (नॉन-टेक्निकल) के हजारों पदों पर भर्ती की जाती है। साथ ही, इस परीक्षा के माध्यम से केंद्रीय प्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) और केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो में हवलदार के पदों पर भी सीधी भर्ती की जाती है।

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास उम्मीदवार इस परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं। एमटीएस पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष और हवलदार पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। हालांकि, केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाती है