रोज गंगा आरती करने वाले व‍िभू ने नीट में लहराया परचम, 9वीं कक्षा से शुरू की थी तैयारी

NEET UG Result 2023: रोज गंगा आरती करने वाले व‍िभू ने नीट में लहराया परचम, 9वीं कक्षा से शुरू की थी तैयारी

विनीत महेश्वरी (संवाददाता)

यूपी के बदायूं ज‍िले में रहने वाले व‍िभू उपाध्‍याय ने नीट परीक्षा पास की है। व‍िभू  बचपन से डॉक्‍टर बनना चाहते थे, इसके ल‍िए उन्‍होंने नौवीं कक्षा से ही तैयार‍ि‍यां शुरू कर दी थीं। खास बात है ये क‍ि व‍िभू लंबे समय से गंगा आरती भी करते हैं और आगे भी इसे जारी रखने की बात कही है।

नीट यूजी परीक्षा के परि‍णाम घोषि‍त

देश भर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली नीट यूजी परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा नीट यूजी रिजल्ट 2023 की घोषणा मंगलवार, 13 जून 2023 को की गई

नियमित रूप से गंगा आरती करते हैं बदायूं के व‍िभू

यूपी के बदायूं के रहने वाले विभू उपाध्याय ने भी नीट परीक्षा पास की है। व‍िभू नियमित रूप से गंगा आरती करते हैं। व‍िभू ने कहा, ”मैं हमेशा से डॉक्टर बनना चाहता था। मैंने 9वीं क्लास में नीट की तैयारी शुरू की थी। इसलिए मेरे लिए परीक्षा में सफल होना आसान था। मैं 2019 से गंगा आरती कर रहा हूं, जब भी समय मिलता है मैं आरती करने जाता हूं और आगे भी करता रहूंगा।

NEET UG Topper 2023 AIR 1: वरुण चक्रवर्ती की सफलता बताती है छोटे शहरों की अहमियत, ऐसे मिले फुल मार्क्स

टॉप पर है यूपी, दूसरे नंबर पर महाराष्‍ट्र

नीट यूजी परीक्षा में उत्तर प्रदेश के छात्र-छत्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया है। सफल हुए उम्मीदवारों की संख्या उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा है। इसके बाद दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र और तीसरे नंबर पर राजस्थान रहे हैं। टॉप 50 छात्रों की ल‍िस्‍ट में दिल्ली से 8, राजस्थान से 7, तमिलनाडु से 6, आंध्र प्रदेश से 5, उत्तर प्रदेश से 4, गुजरात से 3 स्टूडेंट्स शामिल हैं। वहीं, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र से 3-3 और पंजाब से 2-2 छात्र हैं। कर्नाटक, बिहार, ओडिशा और 1 केरल से हैं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]