Odisha Train Accident LIVE: बालेश्वर में रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, अबतक 288 लोगों की मौत; PM मोदी बोले- दोषियों को नहीं बख्शेंगे

Advertisement

LIVE: ओडिशा ट्रेन हादसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़ा, अब तक 288 की मौत; PM  मोदी बोले- दोषियों को नहीं बख्शेंगे odisha balasore coromandel express  derailed many injured-national news

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

HIGHLIGHTS

  1. ओडिशा ट्रेन हादसे में अबतक 288 लोगों की मौत
  2. अगर ट्रेन में एंटी कोलिशन डिवाइस होता तो नहीं होता हादसा: ममता बनर्जी
  3. Advertisement
  4. PM मोदी ने बालेश्वर दुर्घटनास्थल का लिया जायजा

    Odisha Train Accident LIVE, Coromandel Train Accident: ओडिशा के बालेश्वर जिले में दर्दनाक रेल हादसा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, बाहानगा स्टेशन के निकट शुक्रवार शाम करीब सात बजकर 20 मिनट पर हावड़ा-शालीमार एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे 288 लोगों की मौत हो गई।

    Odisha Train Accident LIVE, Odisha Coromandel Train Accident Live Updates: ओडिशा में कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841-अप) शुक्रवार शाम को बालेश्वर जिला अंतर्गत बाहानगा स्टेशन से दो किमी दूर पनपना के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, ओडिशा में तीन ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हो गई हैं। इस हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल, राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

    प्रधानमंत्री मोदी ने दुर्घटनास्थल का लिया जायजा

    बालेश्वर में हुए दर्दनाक हादसे के बाद खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुर्घटनास्थल का जायजा लिया। उनके साथ दो केंद्रीय मंत्री- धर्मेंद्र प्रधान और अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे। इसके बाद वे बालेश्वर सदर अस्पताल एवं कटक एससीबी मेडिकल कालेज का भी दौरा करेंगे।

    केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी शनिवार की सुबह दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। रेल मंत्री ने कहा कि रेलवे, NDRF, SDRF की टीम बचाव कार्य में जुटी है। फिलहाल, हमारा ध्यान बचाव कार्य पर है। राहत और बचाव कार्य खत्म होने के बाद ही बहाली का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। पहले से ही बहाली के लिए मशीनें तैनात हैं।

    बेंगलुरु से हावड़ा जा रही एक्सप्रेस के साथ कोरोमंडल एक्सप्रेस की टक्कर हुई। खड़गपुर डीआरएम ने इसकी पुष्टि की है। पहले कोरोमंडल एक्सप्रेस बेपटरी हुई थी, जिससे बेंगलुरु हावड़ा एक्सप्रेस की टक्कर हुई। इस दुर्घटना में दोनों ट्रेन के 12 कोच बेपटरी हो गए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है।

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शनिवार को दुर्घटनास्थल पर पहुंचीं। उन्होंने कहा कि इस ट्रेन में एंटी कोलिशन डिवाइस नहीं था। अगर वह होता तो यह हादसा नहीं होता। हमारे राज्य के जिन लोगों की इस हादसे में मृत्यु हुई है, उनके परिजनों को हम पांच-पांच लाख रुपए देंगे।

Leave a Comment