ओडिशा-बालासोर ट्रेन हादसे पर पिघला कथावाचक मोरारी बापू का दिल, इतने लाख रुपए की मदद भेजी

ओडिशा-बालासोर ट्रेन हादसे पर पिघला कथावाचक मोरारी बापू का दिल, इतने लाख रुपए  की मदद भेजी। Morari Bapu heart melts after Odisha Balasore train accident  sends help worth lakhs of ...

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

बालासोर: ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस घटना में अब तक 280 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और 900 से ज्यादा लोग घायल हैं। इस हादसे को इस साल की सबसे भीषण रेल दुर्घटना माना जा रहा है। इस बीच कथावाचक मोरारी बापू इस घटना से काफी दुखी हुए हैं और उन्होंने मृतकों के लिए संवेदना प्रकट करते हुए 50 लाख रुपए की सहायता राशि की घोषणा की है।

मोरारी बापू इस समय अपनी रामकथा को लेकर कोलकाता में है। आज जब उन्हें इस घटना के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए 50 लाख रुपए की सहायता अर्पित की। इस सहायता राशि को रामकथा के विदेश स्थित श्रोता द्वारा पहुंचाया जाएगा। मोरारी बापू ने सभी मृतकों के निर्वाण के लिए श्री हनुमान जी के चरणों में प्रार्थना की है और ये शुभकामनाएं जताई हैं कि इस दुर्घटना में जो घायल हुए हैं वो जल्द से जल्द अपने स्वास्थ्य को प्राप्त करें।

क्या है पूरा मामला

बालासोर में दो यात्री ट्रेन और एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से ये बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें मरने वालों की संख्या 280 पार कर गई है। ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने इसकी पुष्टि की है। मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है और अभी भी फंसे हुए लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

बता दें कि 2 जून 2023 को बालेश्वर जिले के बहानागा में हुई रेल दुर्घटना के मद्देनजर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक दिन के राजकीय शोक का आदेश दिया है। पूरे राज्य में 3 जून को कोई उत्सव नहीं मनाया जाएगा।

ओडिशा-बालासोर ट्रेन हादसा तकनीकी खराबी की वजह से हुआ यो कोई मानवीय भूल हुई, या इसके कोई साजिश है, इस बात पर मंथन जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शनिवार को मौके पर जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने दुर्घटना की विस्तृत उच्च स्तरीय जांच कराने का आश्वासन दिया।

Leave a Comment