ट्रेन हादसे की साइट से पीएम मोदी फोन पर किससे कर रहे थे बात, कॉल पर क्या कहा

ट्रेन हादसे की साइट से पीएम मोदी फोन पर किससे कर रहे थे बात - India TV Hindi

प्रियंका कुमारी(संवाददाता)

प्रधानमंत्री मोदी ट्रेन हादसे की साइट, ओडिशा के बालासोर पहुंच हैं। पीएम हादसे वाली जगह पर पहुंचे और हालातों का जायजा लिया। जब पीएम मोदी ट्रेन हादसे की जगह पहुंचे तो वह किसी से फोन पर बात करते दिखे। इस दौरान वह फोन पर किसी को दिशा-निर्देश देते दिख रहे थे। खबर मिली है कि पीएम मोदी ने घटनास्थल से सीधे दिल्ली फोन डायल किया था। प्रधानमंत्री ने अपने कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से फोन पर बात करके अहम निर्देश दिए।

फोन पर पीएम मोदी ने क्या कहा

जानकारी मिली है कि ट्रेन हादसे की साइट से पीएम मोदी ने कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से फोन पर बात की है। उन्होंने कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से घायलों और उनके परिवारों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े और प्रभावितों को आवश्यक सहायता मिलती रहे।

पीएम मोदी ने दी ‘संपूर्ण सरकार’ की आप्रोच 
जानकारी मिली है कि हादसे की जगह पर पीएम मोदी ने जारी राहत कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों, आपदा राहत बलों के कर्मियों और रेलवे अधिकारियों के साथ बातचीत की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने इस महात्रासदी से निपटने के लिए ‘संपूर्ण सरकार’ दृष्टिकोण पर जोर दिया।

ऐसे हुआ इतना बड़ा ट्रेन हादसा
बालासोर में घटनास्थल पर रेल मंत्री और अधिकारियों ने प्रधानमंत्री मोदी को आज इस हादसे की रिपोर्ट सौंपी। इस रिपोर्ट के मुताबिक अप लाइन पर कोरोमंडल एक्सप्रेस आ रही थी। कोरोमंडल एक्सप्रेस का ट्रैक चेंज हो गया और वो लूप लाइन पर आ गई। लूप लाइन पर मालगाड़ी पहले से खड़ी थी। कोरोमंडल एक्सप्रेस की मालगाड़ी से टकराई और उसकी 21 बोगियां डिरेल हो गईं। कोरोमंडल की 3 बोगियां मालगाड़ी पर चढ़ गईं। 3 बोगियां डाउन लाइन पर डिरेल होकर आ गईं। उसी समय यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस डाउन लाइन पर गुजर रही थी। यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस लगभग निकल चुकी थी और आखिरी की 2 बोगी। पटरी से उतर गई। इस हादसे में अब तक करीब 260 लोगों की मौत हो गई है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]