Karnataka: कर्नाटक में विपक्ष का नेता कौन? पूर्व मुख्यमंत्री बोम्मई ने की येदियुरप्पा से मुलाकात

Karnataka Politics State BJP Yet To Decide On Leader Of Opposition Former  CM Basavaraj Bommai Meets BS Yeddyurappa | Karnataka Politics: कर्नाटक में  कौन बनेगा नेता विपक्ष? पूर्व CM बसवराज बोम्मई ने

विनीत माहेश्वरी(संवाददाता)

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा से मुलाकात की। यह मुलाकात ऐसे वक्त पर हुई, जब पार्टी के भीतर विपक्ष का नेता कौन बनेगा, इसको लेकर चर्चा चल रही है।

दरअसल, विपक्ष का नेता कौन बनेगा? भाजपा ने अभी तक इस पर फैसला नहीं किया है, जबकि 13 मई को ही विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए थे और कांग्रेस ने बहुमत हासिल किया था।

बसवराज बोम्मई ने 29 मई को सिद्दरमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की जमकर आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने चुनाव के दौरान दी गई पांच गारंटियों के कार्यान्वयन को लेकर जनता को धोखा दिया है।

उन्होंने भाजपा कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था,

उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को उन योजनाओं को लागू करना चाहिए, जिनका उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान एलान किया था। उन्होंने आगे कहा था, कांग्रेस का रंग जल्द ही उजागर होगा। अगर लोगों का मानना है कि कांग्रेस जो कहती है वही सही है तो 2018 में चुनाव क्यों हारे?

किसके हिस्से में आईं कितनी सीटें?

उल्लेखनीय है कि हाल ही में संपन्न हुए की विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बहुमत हासिल की। 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में ग्रैंड ओल्ड पार्टी के खाते में 135 सीट आईं, जबकि भाजपा को 66 और जेडीएस को 19 सीटें मिली थीं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]