पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएम कृष्णा को पद्म विभूषण और बिड़ला को पद्म भूषण, यहां जानें सभी सम्मानित हस्तियों के नाम

पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएम कृष्णा को पद्म विभूषण और बिड़ला को पद्म भूषण, यहां  जानें सभी सम्मानित हस्तियों के नाम - India TV Hindi

विनीत माहेश्वरी (संवाददाता )

 राष्ट्रपति भवन में हुए समारोह के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने साल 2023 के पद्म पुरस्कारों को वितरित किया। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएम कृष्णा को पद्म विभूषण और आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। गायिका सुमन कल्याणपुर को पद्म भूषण और पंडवानी गायिका उषा को पद्म श्री दिया गया।

माता नी पछेड़ी के 400 साल पुराने पारंपरिक शिल्प की विरासत को आगे बढ़ाने वाले चुनारा समुदाय के 7वीं पीढ़ी के कलमकारी कलाकार भानुभाई चित्रारा को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद्मश्री से सम्मानित किया।

त्रिपुरा के स्वदेशी पीपुल्स फ्रंट के दिवंगत अध्यक्ष नरेंद्र चंद्र देबबर्मा को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा पद्म श्री (मरणोपरांत) से सम्मानित किया गया। उनके बेटे सुब्रत देबबर्मा ने पुरस्कार ग्रहण किया।

कांथा कढ़ाई कलाकार प्रितिकाना गोस्वामी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पद्म श्री प्राप्त किया और जीवविज्ञानी मोदादुगु विजय गुप्ता को भी पद्म श्री मिला।

 

Leave a Comment