कुलदीप यादव की ड्रीम बॉल ने दिलाई बाबर आजम के आउट की याद, रचा नया कीर्तिमान

Kuldeep Yadav Dream Ball Vs Alex Carey babar Azam Most wickets against an  opponent in ODIs | कुलदीप यादव की ड्रीम बॉल ने दिलाई बाबर आजम के आउट की याद,  रचा नया

विनीत माहेश्वरी (संवादाता)

कुलदीप यादव आज के मैच में कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। कुलदीप यादव ने इस सीरीज के तीनों मैच खेले हैं, लेकिन आज जिस अंदाज में नजर आए, वैसे पहले नहीं दिखे थे। आज के मैच में कुलदीप यादव ने अपनी ड्रीम बॉल डाली। जिस पर उन्‍होंने एलेक्‍स कैरी चारोखाने चित्‍त कर दिया और उन्‍हें समझ ही नहीं आया कि ये हो क्‍या रहा है। आउट होने के बाद एलेक्‍स कैरी जमीन पर देखते रहे कि गेंद इतनी टर्न कैसे हो गई। कुलदीप यादव की उस गेंद ने साल 2019 के विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ  उनके कप्‍तान बाबर आजम को क्‍लीन बोल्‍ड वाली याद फिर से दिला दी। इस बीच कुलदीप यादव ने एक नया कीर्तिमान भी रचने का काम कर ही दिया। जब भी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम कुछ संभलती हुई  दिखती, कुलदीप यादव विकेट लेकर उन्‍हें बैकफुट पर ढकेल दे रहे थे।

चेन्‍नई में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया की पारी के 38 ओवर हो चुके थे। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम छह विकेट पर 203 रन बना चुकी थी। इसके बाद कप्‍तान लेकर आए कुलदीप यादव को। ओवर की पहली ही गेंद पर सामने थे एलेक्‍स कैरी। ये गेंद लेग स्‍टंप पर गुड लेंथ थी। गेंद में हल्‍की सी फ्लाइट थी, ऐलेक्‍स कैरी इसे डिफेंड करने गए। लेकिन गेंद पड़ने के बाद आफ स्‍टंप की ओर घूम गई। इसके बाद और ज्‍यादा उछल कर उसने एलेक्‍स कैरी का आफ स्‍टंप उड़ा ले गई। कैरी आउट होने के बाद आश्‍चर्य में पड़ गए। वे कुछ सेकेंड के लिए क्रीज पर ही रुके रहे, पिच देखी और उसके बाद निराश होकर पवेलियन वापस लौट गए। यहां पर आप आज के मैच का वीडियो और 2019 विश्‍व के दौरान बाबर आजम को फेंकी गई गेंद का वीडियो दिखा रहे हैं, आप इन दोनों वीडियो को गौर से देखें और इसके बाद दोनों में समानता खोजने का काम करें। आउट होने से पहले एलेक्‍स कैरी ने 46 गेंदों का सामना किया और 38 रन ही बना सके। उन्‍होंने अपनी इस पारी के दौरान दो चौके मारे और एक छक्‍का भी लगाया।

 

Leave a Comment