परिवहन मंत्री का बड़ा निर्णय, निगम की बसों के लिए रात्रि सेवाएं एवं ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग फिर बहाल

यूपी निगम की बसों के लिए रात्रि सेवाएं एवं ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग फिर बहाल

विनीत माहेश्वरी (संवादाता)

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि मौसम की स्थिति को देखते हुए ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग एवं रात्रि सेवाओ की व्यवस्था पुनः बहाल किया जाए। उन्होंने कहा कि अब मौसम में सुधार रह रहा है। यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन बुकिंग जरूरी है।

दिसम्बर 2022 से रात्रि की बसों के लिए बुकिंग बंद थी

विदित हो कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने कोहरे के कारण 15 दिसम्बर 2022 से रोडवेज बसों के लिए रात्रिकालीन सेवाओं की ऑनलाइन बुकिंग निलंबित कर दी थी। मौसम की स्थिति में अब सुधार को देखते हुए यूपीएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने परिवहन मंत्री से रात्रि सेवा की बसों का संचालन एवं टिकटो की ऑनलाइन बुकिंग शुरू करने के लिए मार्गदर्शन लेते हुए, उनके निर्देशों के अनुपालन में रात्रि सेवा जिन्हें पहले कोहरे की स्थिति के कारण रोक दिया गया था, उन्हें दिनांक 27 जनवरी 2023 से बहाल कर दिया है एवं उन सभी रात्रिकालीन सेवाओं के लिए ऑनलाइन बुकिंग अब प्रारम्भ कर दी गई है।

मंत्री बोले- मौसम ठीक होने के कारण लिया निर्णय

मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि कोहरे के कारण हो रही दुघर्टनाओ के दृष्टिगत रात मे बसो का संचालन नियंत्रित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि जान माल की क्षति को बचाया जा सके, इसलिए रात्रिकालीन सेवाओं को 1 माह के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया था, परंतु अब मौसम ठीक हो जाने के कारण इसकी आवश्यकता नही है।

Leave a Comment