10 लाख रुपये में हो रही है Toyota की इस कार की बुकिंग, फिर भी लगी खरीदारों की कतारें

Toyota की इस कार की सिर्फ बुकिंग के लिए देने पड़ेंगे 10 लाख रुपये, जानिए  कितनी धांसू है ये गाड़ी - India TV Hindi

विनीत माहेश्वरी (संवाददाता )

दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक टोयोटा कंपनी ऑटो एक्सपो 2023 में एक ऐसी गाड़ी लेकर आई है जिसको सिर्फ बुक करने के लिए ही 10 लाख रुपये की कीमत देनी होगी। इतना ही नहीं, इस 10 लाख कीमत को अदा करने वालों की लाइन लगी हुई है और टोयोटा उनको वेटिंग लिस्ट थमा रही है।टोयोटा के इस मॉडल का नाम Land Cruiser 300 है। इस गाड़ी की लुक और स्पेसिफिकेशन के प्रति कार लवर्स की ऐसी दीवानगी देखने को मिली है कि 2023 ऑटो एक्सपो में टोयोटा अपने इस मॉडल के पहले लॉट की सारी कार्स एड्वान्स में बुक कर चुके हैं। इस कार का बुकिंग अमाउंट 1 मिलियन यानी 10 लाख रुपये है। इससे पहले किसी भी कार कंपनी ने अपने किसी मॉडल के लिए इतना बड़ा बुकिंग अमाउन्ट नहीं चार्ज किया था।

स्पेक्स की बात करें तो Land Cruiser 300 का इंजन ही इतना पावरफुल है कि कोई भी इस गाड़ी के प्रति दीवाना हो जाए। लगभग 3400सीसी का 3.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड V6 इंजन 305bhp की पावर जनरेट करता है। वहीं टॉर्क की बात करें तो यह गाड़ी 2600 आरपीएम पर 700nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।इसके साथ ही स्लीक लुक, सेवन सीटिंग फैसिलिटी, 10-स्पीड ऑटोमैटिक गेयर बॉक्स, 6 सिलिन्डर्स और हर सिलिन्डर पर 4 वॉल्व इस गाड़ी को एक दमदार लैंड क्रूजर बनाते हैं।

वहीं फीचर्स की बात करें तो सनरूफ, टचस्क्रीन डिस्प्ले, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग कैमरा और 14 जेबीएल प्रीमियम स्पीकर्स लगे मिलते हैं। साथ ही, 12 इंच की टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉयड और एप्पल कारप्ले दोनों को सपोर्ट करती है।

वहीं इसकी बॉडी और न्यू स्टाइल हेडलैम्प्स भी Land Cruiser 300 को एक आकर्षक कार बनाने हैं।

इस शानदार कार की बुकिंग अमाउन्ट तो हमने जान लिया, अब बारी है इसके एक्स-शोरूम प्राइज की, तो इसका संभावित प्राइज 2 करोड़ 17 लाख है। माना जा रहा है कि टोयोटा की भारत में लाई गई अब तक की ये सबसे महंगी कार है। इससे पहले टोयोटा वेलफायर (Toyota Vellfire) थी जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 94 लाख 36 हजार है। भारत में टोयोटा की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार फॉर्च्यूनर लेजेंडर की एक्स शो-रूम कीमत करीब 46 लाख 54 हजार रुपये है।

इस लिहाज से Land Cruiser 300 वेलफायर से दोगुनी तो फॉर्च्यूनर से करीब चार गुनी कीमत की कार है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि टोयोटा की 2 करोड़ 17 लाख की गाड़ी भारतीय सड़कों पर कितनी खरी उतरेगी।

Leave a Comment