नसीम शाह ने करियर के पांचवें वनडे में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, कायम है पहले ओवर का जादू

Naseem Shah record four times first over wickets after five ODIs in career  | नसीम शाह ने करियर के पांचवें वनडे में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, कायम है पहले  ओवर का जादू -

विनीत माहेश्वरी (संवाददाता) 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया जिसके बारे में क्रिकेट फैंस शायद सोचते भी नहीं हैं। शाह ने कराची की पिच पर एकबार फिर से अपने पहले ओवर में सफलता हासिल की। उन्होंने खतरनाक कीवी बल्लेबाज एलन फिन को मोहम्मद नवाज के हाथों कैच कराकर पवेलियन पहुंचाया। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज को यह विकेट उनके पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर मिली। इस विकेट को हासिल करते ही उन्होंने वनडे क्रिकेट के रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। वह करियर के शुरुआती पांच वनडे मैचों के बाद सबसे ज्यादा बार अपने पहले ओवर में विकेट चटकाने वाले बल्लेबाज बन गए।

नसीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ करियर का पांचवां वनडे मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला। इससे पहले, करियर का चौथा मैच भी उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ ही खेला था। 19 साल के इस तेज गेंदबाज ने अपना वनडे डेब्यू नीदरलैंड्स के खिलाफ रॉटेरडम में किया था। नीदरलैंड्स दौरे पर उन्होंने तीन वनडे खेले और डेब्यू मुकाबले के बाद करियर के दूसरे मैच में भी उन्होंने अपने पहले ओवर में विकेट चटकाए। हालांकि नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज के आखिरी और अपने करियर के तीसरे वनडे में वह चूक गए। इस मुकाबले में शाह ने अपने तीसरे ओवर में पहला विकेट लियाफिलहाल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज जारी है। इसके शुरुआती दो मुकाबलों में भी नसीम शाह के पहले ओवर का जादू कायम रहा। उन्होंने लगातार दो मैचों में अपने पहले ही ओवर में कीवी बल्लेबाजों को चलता किया। लगातार जारी यह जोरदार प्रदर्शन बताता है कि नसीम आने वाले वक्त में इंटरनेशनल क्रिकेट में और जबरदस्त कहर बरपा सकते हैं।पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने अपने करियर की दूसरी गेंद पर नीदरलैंड्स के मैक्स ओ डाउड का विकेट लिया। उन्होंने करियर के दूसरे मैच में अपनी पहली ही गेंद पर डच बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह को चलता किया। शाह को करियर के तीसरे वनडे में अपने पहले विकेट के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा। उन्हें मैक्स ओ डाउड के रूप में पहली सफलता अपने तीसरे ओवर में मिली। नसीम में करियर के चौथे मैच में अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवन कॉन्वे को चलता किया और पांचवें मैच में फिन एलन का विकेट भी पहले ओवर में ही झटका।

Leave a Comment