Arunachal Pradesh: सीएम पेमा खांडू ने राज्य कर्मचारियों को HRA देने का किया ऐलान, 27, 18 और 9 % मिलेगा HRA

Arunachal Pradesh: सीएम पेमा खांडू ने राज्य कर्मचारियों को HRA देने का किया  ऐलान, 27, 18 और 9 % मिलेगा HRA - CM Pema Khandu announced to give HRA to  state employee

विनीत माहेश्वरी (संवाददाता)

ईटानगर, पीटीआई। अरुणाचल प्रदेश सरकार ने अपने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। राज्य के सरकारी कर्मचारियों को अब सैलरी के साथ साथ हाउस रेंट अलायंस दिया जाएगा। अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने अपने कर्मचारियों को हाउस रेंट अलाउंस (एचआरए) देने की घोषणा की है। सरकार का ये फैसला उन कर्मचारियों पर लागू होगा जिन्हें सरकारी आवास उपलब्ध नहीं करवाया गया है। केवल वही कर्मचारी एचआरए की सुविधा पा सकेंगे। मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने सोशल मीडिया पोस्ट में यह सूचना साझा करते हुए कहा कि जिन कर्मचारियों को सरकारी आवास नहीं मिला है वह हर माह एचआरए प्राप्त करने के लिए योग्य हैं।

डीए बढ़ने के साथ बढ़ेगा एचआरए

अरूणाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारी जिनके पास आवास नहीं है वह सभी एचआरए पाने के पात्र माने जएंगे। एक ऑफिस मेमोरेंडम के अनुसार राज्य सरकार के कर्मचारी अपनी पोस्टिंग के स्थान के हिसाब से अपने बेसिक सैलेरी के 27, 18 और 9 प्रतिशत एचआरए के हकदार होंगे। इसके अनुसार जब डीए 50 प्रतिशत को पार कर जाएगा तो कर्मचारियों का एचआरए 30, 20 और 10 प्रतिशत से रिवाइज कर दिया जाएगा।

Leave a Comment