एयर इंडिया के एक और विमान में शर्मसार करने वाली हरकत, नशे में युवक ने महिला यात्री के कंबल पर किया पेशाब

एयर इंडिया के एक और विमान में शर्मसार करने वाली हरकत, नशे में युवक ने महिला  यात्री के कंबल पर किया पेशाब - drunk man peed on womans blanket in flight on

विनीत माहेश्वरी (संवाददाता)

न्यूयॉर्क-दिल्ली एयर इंडिया के विमान में 26 नवंबर की हुई घटना के बाद एक बार फिर चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, पेरिस-दिल्ली सेक्टर में शराब के नशे में एक यात्री ने कथित तौर पर एक महिला के कंबल पर पेशाब कर दिया। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि इस मामले को लेकर आरोपी द्वारा लिखित माफी मांगने के बाद कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की गई है।यह घटना 6 दिसंबर को एयर इंडिया 142 फ्लाइट में हुई थी। इस घटना की जानकारी प्लेन के पायलट ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल को बताई। इसके बाद आरोपी को पकड़ लिया गया था। लेकिन उसने लिखित रूप से माफी मांग ली थी जिसके बाद उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि, इस बात का पता नहीं लग पाया है कि वे दोनों यात्री किस क्लास में सफर कर रहे थे।हवाई अड्डे के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी को बताया कि विमान 6 दिसंबर की सुबह 9.40 पर दिल्ली में उतरा। इसके पहले ही आईजीआई एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों को इस बात की जानकारी दे दी गई थी कि पुरुष यात्री शराब के नशे में था और वह केबिन क्रू के निर्देशों का पालन नहीं कर रहा था और उसके बाद एक महिला यात्री के कंबल पर पेशाब भी कर दिया है।पुरुष यात्री को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने विमान से उतरते ही पकड़ लिया था, लेकिन बाद में दोनों यात्रियों के ‘आपसी समझौता’ के बाद उसे छोड़ने की अनुमति दी गई। आरोपी ने महिला और फ्लाइट के सभी अधिकारियों से अपनी हरकत के लिए लिखित माफी भी मांगी। महिला यात्री ने भी पुलिस मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया और इसलिए यात्री को किसी भी प्रकार के दंडात्मक मुआवजा नहीं देना पड़ा।

यह घटना 26 नवंबर के हादसे के ठीक एक हफ्ते बाद आई है, जहां एक व्यक्ति ने न्यूयॉर्क-दिल्ली एयर इंडिया की उड़ान में एक महिला सह-यात्री पर कथित तौर पर पेशाब किया था। पीड़िता द्वारा एयर इंडिया को दी गई शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने अब नवंबर की घटना में एक प्राथमिकी दर्ज की है और आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया है।

Leave a Comment